Home कैरियर JOB ALERT- बिहार में इंजीनियर के 5000 पोस्ट के लिये निकली वैकेंसी,...

JOB ALERT- बिहार में इंजीनियर के 5000 पोस्ट के लिये निकली वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई


सांकेतिक चित्र

वैकेंसी के लिए नेशनल इनफॉरमेशन सेंटर यानी एनआइसी ने एक पोर्टल तैयार किया है.

बिहार में 5000 इंजीनियरों की जल्द ही नियुक्ति की जायेगी. ये वैकेंसी बिहार तकनीकी सेवा आयोग द्वारा मेकेनिकल और सिविल इंजीनियरों के लिये निकाली जा रही है. नियुक्ति की सारी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं और 26 सितम्बर को इससे संबंधित विज्ञापन जारी किया जायेगा.

वैकेंसी के लिए नेशनल इनफॉरमेशन सेंटर यानी एनआइसी ने एक पोर्टल तैयार किया है. जानकारी के मुताबिक आवेदन की प्रक्रिया को काफी सरल रखा गया है और इस प्रक्रिया के तहत कोई भी अभ्यर्थी घर बैठे कंप्यूटर या लैपटॉप से आवेदन कर सकेंगे. आयोग ने पहले दफे ऐेसी सुविधा दी है जिससे अभ्यर्थियों के फार्म जमा होने पर उसकी सूचना तत्काल उसके मेल पर उपलब्ध हो जाएगी. बिहार में लंबे अंतराल के बाद इतनी भारी संख्या में इंजीनियर्स की वैकेंसी आयी है.

बिहार में हरेक साल काफी संख्या में इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी करते हैं लेकिन इस अनुपता में उन्हें सरकारी नौकरी नहीं मिल पाती है. बिहार सरकार इस पद की योग्यता रखते हुए नौकरी पाने वाले सफल उम्मीदवारों को अच्छी सैलरी भी देगी. बिहार सरकार के अन्य विभागों में भी हाल के दिनों में अनुबंध पर इंजीनियरों की नियुक्ति की गई है. जॉब सें संबंधित जानकारी और प्रक्रिया के लिये न्यूज 18 हिन्दी की वेबसाइट को पढ़ते रहें.








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments