Home कैरियर JOB ALERT: बिहार में 25 हजार की सैलरी पर जल्द ही होगी...

JOB ALERT: बिहार में 25 हजार की सैलरी पर जल्द ही होगी 5000 शिक्षकों की नियुक्ति


सांकेतिक चित्र

बिहार के स्कूलों में पहले भी अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति की गई है लेकिन हाईस्कूलों में अभी भी शिक्षकों की कमी है.

बिहार में जल्द ही 5 हजार शिक्षकों की नियुक्ति की जाएगी. अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति की ये प्रक्रिया अगले साल के आरंभ से शुरू की जाएगी. जानकारी के मुताबिक राज्य में कुल 5 हजार अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति होनी है.

इसके लिए राज्य के माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ने हाईस्कूलों में शिक्षकों को रखने के लिए तैयारी कर ली है. प्रस्ताव को बिहार कैबिनेट की बैठक में लाने की तैयारी चल रही है जिससे मंजूरी मिलने के बाद ही अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति का रास्ता साफ हो जाएगा.

बताया जा रहा है कि पूर्व में हुई नियुक्तियों की तरह इस बार भी राज्य में अतिथि शिक्षकों के लिए ये आवेदन जिला स्तर पर ही लिए जाएंगे और उसी आधार पर नियुक्ति होगी. बिहार के स्कूलों में पहले भी अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति की गई है लेकिन हाईस्कूलों में अभी भी शिक्षकों की कमी है. स्कूलों में सबसे ज्यादा जिन विषयों के शिक्षकों की कमी है उनमें गणित, अंग्रेजी और विज्ञान विषयों के शिक्षकों शामिल हैं.

आंकड़ों के मुताबिक राज्य में उच्च और उच्चतर माध्यमिक शिक्षकों में लगभग 25 हजार शिक्षकों की कमी है इसमें से अकेले हाईस्कूलों में 17 हजार शिक्षकों की कमी है. सरकार अतिथि शिक्षकों को अधिकतम 25 हजार रुपए वेतन देगी और अतिथि शिक्षक रखने के लिए जिला स्तर पर आवेदन लिये जाएंगे.शिक्षकों की नियुक्ति के लिए बीएससी, बीए, बीकॉम के साथ बीएड उत्तीर्ण और इससे अधिक उच्चतर डिग्रीधारियों से भी आवेदन लिए जाने हैं.

ये भी पढ़ें –

JOB ALERT: बिहार में 25 हजार की सैलरी पर जल्द ही होगी 5000 शिक्षकों की नियुक्ति

बिहार में अतिक्रमण हटाने गई पुलिस टीम पर हमला, SP सहित कई पुलिसकर्मी घायल

एग्जिट पोल पर बोली जेडीयू, तीनों बीजेपी शासित राज्यों के नतीजे चिंता पैदा करने वाले








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments