Home कैरियर Kia मोटर्स ने आर्मी के लिए पेश की डिफेंस एक्सपो में SUV,...

Kia मोटर्स ने आर्मी के लिए पेश की डिफेंस एक्सपो में SUV, जानें इसके बारे में सबकुछ


किआ मोटर्स ने यूएसई में IDEX डिफेंस एक्सपो में आर्मी के लिए एसयूवी पेश की. (PC सोशल मीडिया)

Military SUV : किआ मोटर्स ने कार्गो ट्रक के कॉन्सेप्ट पर अपनी एसयूवी को बनाया है. इस एसयूवी में 4 लोक केबिन में बैठ सकते है. वहीं इसके रियर साइड में 10 सैनिक आसानी से बैठ सकते है.

नई दिल्ली. कोरिया की प्रमुख ऑटो मेकर कंपनी किआ मोटर्स ने यूएई में आयोजित IDEX डिफेंस एक्सपो में आर्मी के लिए एक कॉसेप्ट एसयूवी पेश की है. किआ मोटर्स की इस एसयूवी ने IDEX डिफेंस एक्सपो में सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया और ये एसयूवी सैन्य वाहनों में शो-स्टॉपर बनकर उभरी. इस ऑटो एक्सपो से पहले तक सभी किआ मोटर्स को सेडान कारों के लिए जानते थे. क्योंकि कंपनी अभी तक पैसेंजर व्हीकल ही बना रही थी और उन्हीं वाहनों का दूसरे देशों में एक्सपोर्ट किया जा रहा था. जिसके चलते किआ मोटर्स की सेडान कारों की छवि बन गई थी. लेकिन IDEX डिफेंस एक्सपो में आर्मी के लिए एसयूवी पेश करके किआ मोटर्स ने सभी को चकित कर दिया है.

सरकार के साथ किआ ने किया समझौता- दक्षिण कोरिया की ऑटो मेकर कंपनी ने अपनी सरकार के साथ आर्मी के लिए वाहन बनाने का एक समझौता किया है. जिसके तहत किआ मोटर्स सेना को 5 टन के बुलेटप्रूफ वाहन प्रदान करेगी. इसके साथ ही किआ मोटर्स सैन्य मानक के अनुसार अन्य वाहन बनाने की भी योजना बना रही है.

यह भी पढ़ें: आधे से भी कम कीमत में खरीदें Bajaj Avenger, Royal Enfield और होंडा CB बाइक, जानें सबकुछ

सैन्य वाहन के बाजार पर किआ की नजर- किआ मोटर्स ने अक्टूबर 2020 में सैन्य वाहन बनाने की योजना बनाई थी. क्योंकि किआ मोटर्स बखूबी जानती है कि, दुनिया में सैन्य वाहनों की डिमांड अच्छी-खासी है. जिसके चलते दक्षिण कोरिया की ऑटो मेकर कंपनी ने अपने देश की सेना के लिए सबसे पहले सैन्य वाहन बनाना शुरू किया है.कैसी है किआ की सैन्य एसयूवी – किआ मोटर्स ने कार्गो ट्रक के कॉन्सेप्ट पर अपनी एसयूवी को बनाया है. इस एसयूवी में 4 लोक केबिन में बैठ सकते है. वहीं इसके रियर साइड में 10 सैनिक आसानी से बैठ सकते है.

यह भी पढ़ें: Anand Mahindra ने जताई चिंता, भारत खो सकता है जुगाड़ का खिताब! यहां पढ़ें वजह

किआ की सैन्य एसयूवी की क्षमता – किआ मोटर्स ने सेना के लिए एसयूवी मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर तैयार की है. वहीं इस एसयूवी में किआ ने डीजल इंजन दिया है. जो 225hp की पावर देता है और इसमें 8 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है. यदि इसके उपयोग की बात करें तो इस एसयूवी को सैन्य परिवहन, हथियार वितरण, टोही मिशन आदि सहित व्यापक उद्देश्यों के लिए उपयोग में लाया जा सकता है.








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments