Home कैरियर Mahindra Scorpio खरीदना पड़ेगा महंगा, कंपनी ने SUV की कीमत में की...

Mahindra Scorpio खरीदना पड़ेगा महंगा, कंपनी ने SUV की कीमत में की इतनी बढ़ोतरी– News18 Hindi


नई दिल्ली. देश की जानी मानी स्पोर्ट्स यूटिलिटी वाहन निर्माता महिंद्रा अपनी चर्चित Scorpio एसयूवी की कीमतों में बढ़ोतरी करने जा रही है. कीमतों में बढ़ोतरी Scorpio एसयूवी की सभी वेरिएंट में की जा रही है. बताया जा रहा है कि महिंद्रा की सभी एसयूवी तकरीबन 26,000 रुपये तक महंगी हो गई है, पहले यह एसयूवी 12.42 लाख रुपये से लेकर 16.27 लाख रुपये के बीच  में उपलब्ध थी. लेकिन अब इसकी कीमत 12.68 लाख रुपये से लेकर 16.53 लाख रुपये के बीच हो गई है.

चार वेरिएंट में उपलब्ध है महिंद्रा स्कॉर्पियो- Mahindra Scorpio कुल चार वेरिएंट में बिक्री के लिए उपलब्ध है, जिसमें  S5, S7, S9 और S11 शामिल हैं. इन suv में सिर्फ कीमतों के अलावा और कोई बदलाव नहीं किया गया है. कंपनी इनके सभी वेरिएंट को अपडेट कर रही है. हाल ही में महिंद्रा स्कॉर्पियो के अपडेट वर्जन को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया था.

यह भी पढ़ें: Benelli TRK 502 बाइक भारत में लॉन्च हुई, इसके फीचर्स और पावर जानकर आप होंगे हैरान

महिंद्रा स्कॉर्पियो की कीमत- मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इसके बेस वेरिएंट S5 की कीमत अब 12.68 लाख रुपये हो गई है, जो कि पहले 12.42 लाख रुपये थी. वहीं S7 वेरिएंट की कीमत 14.74 लाख रुपये है जो कि पहले 14.48 लाख रुपये थी. S9 वेरिएंट की कीमत 15.37 लाख रुपये तय की गई है जो पहले 15.11 लाख रुपये थी. इसके टॉप वेरिएंट S11 की कीमत 16.53 लाख रुपये हो गई है जो पहले 16.27 लाख रुपये थी. बढ़ी हुई नई कीमतें जल्द ही लागू होने जा रही हैं.

यह भी पढ़ें: Mahindra XUV300: ग्लोबल NCAP कार क्रैश रेटिंग्स के हिसाब से सबसे सेफ कार बनी, यहां देखें डिटेल

महिंद्रा स्कॉर्पियो के फीचर्स- महिंद्रा ने इस कार में क्रूज कंट्रोल, ऑटो AC, 7 इंच का ट्चस्क्रिन इंफोटेंमेंट सिस्टम, LED डे टाइम रनिंग लाइट्स के साथ ऑटो हेडलैंप, डुअल फ्रंट एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) और स्पीड अलर्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं. महिंद्रा स्कॉर्पियो  के यही खास फीचर्स इसे बाकि Suv  से अलग बनती हैं. ये बाजार में बिकने वाली बेस्ट सेल्लिंग एसयूवी  में से एक है. 

महिंद्रा स्कॉर्पियो का इंजन- महिंद्रा स्कॉर्पियो में कंपनी ने 2.2 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन का यूज किया है. जो कि 140PS की पावर और 320Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इसके बेस वेरिएंट में 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और S7, S9, S11 वेरिएंट में 6 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments