Home तकनीक और ऑटो MapmyIndia भारत में COVID-19 टीकाकरण केंद्र खोज सुविधा से बाहर है

MapmyIndia भारत में COVID-19 टीकाकरण केंद्र खोज सुविधा से बाहर है


MapmyIndia ने एक नई सुविधा जारी की है जो उपयोगकर्ताओं को भारत में नजदीकी वैक्सीन केंद्रों को खोजने की अनुमति देती है। इस उपयोगी खोज कार्यक्षमता को प्रदान करने के लिए, इसने भारत सरकार के आधिकारिक टीकाकरण पंजीकरण वेबसाइट काउइन.जीओ.इन से डेटा एकीकृत किया। यह MapmyIndia कार्यक्षमता उसी CoWIN वेबसाइट के माध्यम से भी उपलब्ध है, और टीका के लिए पंजीकरण करते समय इसका उपयोग किया जा सकता है। उपयोगकर्ता मूव ऐप डाउनलोड कर सकते हैं या उनके पास एक कोरोनावायरस टीकाकरण केंद्र की खोज करने के लिए maps.mapmyindia.com पर जा सकते हैं। यह तब आता है जब सरकार ने वरिष्ठ नागरिकों और भारत में 45 से अधिक आयु वर्ग के लोगों के लिए बड़े पैमाने पर COVID-19 टीकाकरण अभियान शुरू किया है।

कंपनी ने कहा कि लोग भारत के किसी भी शहर, कस्बे या गाँव के आस-पास के वैक्सीन केंद्रों की खोज मैपमीइंडिया मैप्स का उपयोग करके कर सकते हैं – चाहे वह सीवान, बिहार हो या पणजी, गोवा हो या यहाँ तक कि एक घर का पता जैसे S386, ग्रेटर कैलाश 2, नई दिल्ली – बनाना यह शहरी और ग्रामीण भारत में उपयोगी है।

आस-पास वैक्सीन सेंटर कैसे खोजें

COVID-19 टीकाकरण केंद्र की तलाश करने के लिए जो आपके सबसे करीब है, आपको इन सरल चरणों का पालन करने की आवश्यकता है:

  1. साइट पर सभी सुविधाओं तक पहुंच प्राप्त करने के लिए रजिस्टर करें। एक बार लॉग इन करने के बाद, खोज बॉक्स में वर्तमान स्थान दबाएं या अपना पता या स्थान का नाम या ब्याज का नाम दर्ज करें। eLoc भारत भर में किसी भी स्थान के लिए 6-वर्ण का डिजिटल पता है, जो किसी भी स्थान के दरवाजे का प्रतिनिधित्व करने वाला एक सटीक पिन कोड है।

  2. पर क्लिक करें टीकाकरण केंद्र बाएं मेनू में विकल्प। मंच आपके स्थान से पास और उसके दूरी के विकल्पों की एक सूची प्रदान करेगा। पते को एक इंजेक्शन लोगो के साथ मानचित्र पर पिन किया गया है, जिसमें दर्शाया गया है कि यह एक पंजीकृत वैक्सीन केंद्र है।

  3. पर क्लिक करें दिशा – निर्देश प्राप्त करें उस वैक्सीन केंद्र को बारी दिशाओं और वास्तविक समय नेविगेशन द्वारा सटीक मोड़ पाने के लिए।

कौन सभी अभी टीके लगवा सकते हैं

जैसा कि उल्लेख किया गया है, यह सुविधा उसी दिन समाप्त हो गई है जब सरकार वरिष्ठ नागरिकों के लिए टीका पंजीकरण शुरू करती है। CoWIN पोर्टल अब आधिकारिक तौर पर 60 वर्ष से अधिक और 45 से अधिक आयु के उपयोगकर्ताओं के लिए पंजीकरण ले रहा है। हालाँकि, कुछ उपयोगकर्ता त्रुटियों का सामना कर रहे हैं पोर्टल का उपयोग करने या आरोग्य सेतु ऐप के माध्यम से पंजीकरण करने में। स्वास्थ्य मंत्रालय के पास भी है जारी किया गया एक सार्वजनिक सलाह है कि पंजीकरण केवल उपर्युक्त दो तरीकों के माध्यम से हो सकता है, और यह कि CoWIN ऐप केवल प्रशासनिक उपयोग के लिए है।


2021 का सबसे रोमांचक टेक लॉन्च क्या होगा? हमने इस पर चर्चा की कक्षा का, हमारे साप्ताहिक प्रौद्योगिकी पॉडकास्ट, जिसे आप के माध्यम से सदस्यता ले सकते हैं Apple पॉडकास्ट, Google पॉडकास्ट, या आरएसएस, एपिसोड डाउनलोड करें, या बस नीचे दिए गए प्ले बटन को हिट करें।

नवीनतम के लिए तकनीक सम्बन्धी समाचार तथा समीक्षा, गैजेट्स 360 को फॉलो करें ट्विटर, फेसबुक, तथा गूगल समाचार। गैजेट्स और टेक पर नवीनतम वीडियो के लिए, हमारी सदस्यता लें यूट्यूब चैनल

तसनीम अकोलावाला गैजेट्स 360 के लिए एक वरिष्ठ रिपोर्टर हैं। उनकी रिपोर्टिंग विशेषज्ञता में स्मार्टफोन, वीयरबल्स, ऐप्स, सोशल मीडिया और समग्र तकनीकी उद्योग शामिल हैं। वह मुंबई से बाहर रिपोर्ट करती है, और भारतीय दूरसंचार क्षेत्र में उतार-चढ़ाव के बारे में भी लिखती है। तसनीम को ट्विटर पर @ म्यूटराट पर पहुँचाया जा सकता है, और tasneema@ndtv.com पर लीड, टिप्स और रिलीज़ भेजे जा सकते हैं।
अधिक

ओप्पो A74 5G को कई सर्टिफिकेशन वेबसाइट्स पर देखा गया है, जो 5,000mAh की बैटरी, एंड्रॉइड 11: रिपोर्ट पर आधारित हैं

संबंधित कहानियां





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments