Home कैरियर Maruti Wagonr EV की कीमत हो सकती है 5 लाख रुपये! जानें...

Maruti Wagonr EV की कीमत हो सकती है 5 लाख रुपये! जानें फीचर्स– News18 Hindi


नई दिल्ली. देश में इलेक्ट्रिक कार के बढ़ते क्रेज को देखते हुए मारुति भी जल्द ही इलेक्ट्रिक कार के सेगमेंट में प्रवेश कर सकती है. मारुति काफी समय से अपनी Wagon R के इलेक्ट्रिक वर्जन की काफी समय से टेस्टिंग कर रही है. जिसे कई बार सड़क पर स्पॉट भी किया गया है. लेकिन पिछले दिनों कुछ मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया था कि, मारुति ने Wagon R के इलेक्ट्रिक वर्जन की लॉन्चिंग को फिलहाल टाल दिया है. लेकिन अब एक बार फिर से कयास लगाए जा रहे है कि, मारुति जल्द ही 5 लाख रुपये तक के बजट में Wagon R के इलेक्ट्रिक वेरिएंट को भारत में लॉन्च कर सकती है. ऐसे में हम आपको बताने जा रहे कि मारुति Wagon R के इलेक्ट्रिक वेरिएंट में आपको क्या कुछ खास मिलेगा.

Wagon R EV का चार्जिंग टाइम- WagonR EV कि चार्जिंग टाइम 6 घंटे का हो सकता है. इसके अलावा मारुति फ़ास्ट चार्जिंग का भी विकल्प दे सकती है. जैसा कि नेक्सॉन EV टाटा पावर फ़ास्ट चार्जिंग सेंटर पर एक घंटे में चार्ज हो जाती है.

यह भी पढ़ें: Tata Tiago ने 5.79 लाख रुपये में लिमिटेड एडिशन लॉन्च किया, जानें फीचर्स

Wagon R EV की रेंज- वैगनआर EV सिंगल चार्ज में 250 किमी तक का सफर कर सकती है. आपको बता दे देश फिलहाल टाटा नेक्सान ही सबसे ज्यादा सिंगल चार्ज में 320 किलोमीटर की रेंज उपलब्ध कराती है.

Wagon R EV के फीचर्स- EV के स्टैंडर्ड के अनुसार WagonR  EV रीजेनरेटिंग ब्रेकिंग कि सुविधा दे सकती है जो कि इसे अपने प्रतिद्वंदियों से बढ़त दिला सके. कुछ और फीचर्स जैसे कि कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और वायरलेस चार्जिंग पाइट भी इस कार में आपको मिल सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Meraki ने Ninety-One इलेक्ट्रिक साइकिल लॉन्च की, यहां देखें इसकी खूबियां

Wagon R EV का लुक- Wagon R EV की स्टाइलिंग में कुछ बॉडी-ग्राफिक्स को छोड़कर बाकी एक्सटीरियर के बदलने की उम्मीद नहीं है. इंटीरियर में भी कुछ ज्यादा बदलाव नहीं है बस, सेंट्रल कंसोल में कुछ अतिरिक्त स्थान दिया जा सकता है. जहां पहले गियर-नॉब रखा गया था. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments