Home तकनीक और ऑटो Mi Air Charge टेक्नोलॉजी xiaomi द्वारा अनवील की गई है क्योंकि एक...

Mi Air Charge टेक्नोलॉजी xiaomi द्वारा अनवील की गई है क्योंकि एक कॉन्सेप्ट बिना तार के हवा में उपकरणों को चार्ज कर सकता है और Aaqq – News Hindi


चाइनीज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शियोमी (Xiaomi) ने िंग रिमोट चार्जिंग ’के नोट्स Mi Air Charge से पर्दा उठा दिया है। Mi Air Charge एक रिमोट चार्जिंग (रिमोट चार्जिंग टेक्नोलॉजी) टेक्नोलॉजीज है, जो कि बिना वायर के हवा में ही मल्टिपल डिवाइस को एक के साथ चार्ज कर सकेगी। यानी कि यूज़र्स को अपनी डिवाइस को केबल (केबल) से या फिर वॉयस चार्जिंग (वायरलेस चार्जिंग) स्टैंडबाय रखने की ज़रूरत नहीं होगी। अगर आपको भी ये नहीं समझ में आ रहा है कि ये कैसे होगा, तो आइए हम आपको बताते हैं। श्याओमी ने स्व ब्लॉग पोस्ट बड़ा बताया कि इसका वैभव काफी बड़ा है। ये आपका घर में रखे हुए साइड टेबल जितना बड़ा होता है। ये चर स्मार्टफोन के लिए 5W वायरलैस चार्जिंग उपलब्ध कराने में सक्षम है।

इस चार्जिंग का क्यू स्टैंटर्ड से कोई लेना-देना नहीं है। इसके लिए स्मार्टफोन को मिनिटुराइज्ड एंटीना एरे जिसमें बिल्ट-इन बेकन एंटीना और रीसिविंग एंटीना एरे, के साथ तैयार या आउटफिटेड होगा। स्मार्टफोन में 14 एंटीना होने चाहिए जो कि मिलीमीटर वेब सिग्नल को काम करने में सक्षम बनाता है। इस सिग्नल को रेटिफायर सर्किट के ज़रिए इलेक्ट्रिक एनर्जी में विभाजित किया जाएगा।

(ये भी पढ़ें- बेहद सस्ते हो गए हैं Xiaomi का 108 मेगापिक्सल वाला फोन, मिलेगा 8GB रैम और दमदार फीचर्स)

कंपनी ने वर्तमान में इस टेक्नोलॉजी को कॉन्सैप्ट के तौर पर पेश किया है। शियोमी ने सोशल मीडिया अकाउंट के ज़रूरी जानकारी दी है कि इस साल इसे किसी को भी प्रोडक्ट में नहीं दिया जाएगा। वर्तमान में ये भी कंफर्म नहीं है कि नई वार्मिंग चार्जिंग के लिए कंपनी ने किसी रेगुलेटरी अप्रूवल के लिए आवेदन दिया या नहीं।

(ये भी पढ़ें- Jio का धांसू प्लान! एक बार रिचार्ज करा कर पूरे साल करें फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग, मिलेगा डेटा)

अभी ये भी पुष्टि नहीं की गई है कि कंपनी ने टेक्नोलॉजीज का हेल्थ रिक्स टेस्ट किया है या नहीं। Xiaomi ने एक टीज़र के ज़रिए बताया है कि Mi Air Charge में स्मार्टवॉच, फिटनैस बैंड और बाकी वियरेबल्स के साथ कंपेटिबल होंगे।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments