Home तकनीक और ऑटो Microsoft टीमें कॉल, वेबिनार समर्थन के लिए एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन प्राप्त करती हैं

Microsoft टीमें कॉल, वेबिनार समर्थन के लिए एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन प्राप्त करती हैं


Microsoft टीम ऐप में कॉल के लिए एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन, 1,000 से अधिक सहभागियों के लिए वेबिनार समर्थन, एक नया चैनल-साझाकरण सुविधा और बुद्धिमान वक्ताओं के लिए समर्थन सहित 10 सुविधाएँ मिली हैं जो 10 प्रतिभागियों तक की आवाज़ों के बीच अंतर कर सकती हैं। Microsoft ने अपने मौजूदा इग्नाइट 2021 डेवलपर्स इवेंट के दौरान नई सुविधाओं की घोषणा की। इसने अधिक आकर्षक प्रस्तुतियों के लिए Microsoft PowerPoint Live में Microsoft PowerPoint Live को पेश किया और वर्चुअल मीटिंग के दौरान अनुकूलित वीडियो फ़ीड के लिए एक नया प्रस्तुतकर्ता मोड।

के अनुसार घोषणाओं Microsoft इग्नाइट 2021 के दौरान, कंपनी ने कहा कि उसका संचार और सहयोग ऐप Microsoft टीम अब वेबिनार के दौरान 1,000 उपस्थित लोगों का समर्थन कर सकते हैं। “और अगर आपका वेबिनार 1,000 से अधिक उपस्थित लोगों के लिए बढ़ता है, तो टीमें मूल रूप से एक 10,000-व्यक्ति, केवल-देखने के अनुभव को समायोजित करने के लिए पैमाने पर होंगी” माइक्रोसॉफ्ट कहा हुआ। COVID-19 महामारी के बीच सुदूर कार्य को सुविधाजनक बनाने के लिए वर्ष के अंत तक 20,000 लोगों तक सीमा बढ़ा दी जाएगी। नई घटना क्षमताओं को कई Microsoft कार्यालय और अन्य योजनाओं के साथ शामिल किया गया है।

Microsoft टीम अब एक-से-एक टीम कॉल के लिए एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन (E2EE) का समर्थन करेगी। Microsoft का कहना है कि एक कंपनी के IT विभाग का पूर्ण विवेक होगा कि कौन संगठन में E2EE का उपयोग कर सकता है।

Microsoft टीम के बारे में एक अन्य महत्वपूर्ण अद्यतन टीम कनेक्ट की घोषणा है, एक नई सुविधा जो एक फर्म को आंतरिक या बाहरी रूप से कई संगठनों के साथ सहयोग करने की अनुमति देती है। Microsoft टीम कनेक्ट के साथ, संगठन किसी के साथ चैनल साझा कर सकते हैं, जो अन्य टीमों और चैनलों के साथ किसी व्यक्ति के प्राथमिक Microsoft टीम खाते में दिखाई देगा। उदाहरण के लिए, यदि किसी संगठन की एक टीम किसी दूसरी कंपनी के साथ मिलकर किसी विशिष्ट प्रोजेक्ट पर काम कर रही है, तो वे सुव्यवस्थित वर्कफ़्लो के लिए आसानी से सामग्री एक्सेस करने के लिए चैनल साझा कर सकते हैं।

Microsoft टीम कनेक्ट आज निजी पूर्वावलोकन में उपलब्ध है और इस कैलेंडर वर्ष में मोटे तौर पर रोल आउट होगा, कंपनी ने कहा। इसके अलावा, कंपनी माइक्रोसॉफ्ट टीम्स रूम में एक साथ मोड में “हर किसी को देखने के लिए आसान बनाने के लिए” सहित नए गैलरी दृश्य भी ला रही है।

Microsoft टीम बुद्धिमान वक्ता स्वचालित रूप से एक बैठक के दौरान टेप उत्पन्न करते हैं
फोटो साभार: माइक्रोसॉफ्ट

Microsoft ने नए Microsoft टीम इंटेलिजेंट स्पीकर भी लॉन्च किए। Microsoft का कहना है कि ये स्पीकर Microsoft Teams Room में बात करने वाले 10 लोगों की आवाज़ों की पहचान और अंतर कर सकते हैं। ईपीओएस और येलिंक के साथ साझेदारी में बनाया गया, स्पीकर एक बैठक के दौरान स्वचालित रूप से एक प्रतिलेख भी उत्पन्न कर सकते हैं, जिसे किसी भी बिंदु पर बोलने वाले व्यक्ति को जिम्मेदार ठहराया जाएगा। कंपनी यूजर्स को प्राइवेसी और सिक्योरिटी उपाय के तौर पर अटेंशन को ऑन / ऑफ करने का पूरा कंट्रोल दे रही है। ए के अनुसार रिपोर्ट good द वर्ज द्वारा, ये स्पीकर अनुवाद का समर्थन करते हैं यदि उपयोगकर्ता किसी अन्य भाषा में एक बैठक का पालन करना चाहते हैं। हालांकि, अनुवाद के लिए सभी भाषाओं का समर्थन किया जाता है, इस बारे में कोई जानकारी नहीं है।

कंपनी ने Microsoft Teams में Microsoft PowerPoint Live की भी घोषणा की जो नोट्स, स्लाइड, मीटिंग चैट और सभी प्रतिभागियों को एक ही दृश्य में लाकर प्रस्तुत करने में आसानी को बढ़ाता है। Microsoft टीम को जल्द ही एक नया प्रस्तुतकर्ता मोड भी मिलेगा जो प्रस्तुतकर्ता के वीडियो फ़ीड को उनकी सामग्री के साथ प्रदर्शित करेगा जैसा कि वे प्रस्तुत करते हैं।


2021 का सबसे रोमांचक टेक लॉन्च क्या होगा? हमने इस पर चर्चा की कक्षा का, हमारे साप्ताहिक प्रौद्योगिकी पॉडकास्ट, जिसे आप के माध्यम से सदस्यता ले सकते हैं Apple पॉडकास्ट, Google पॉडकास्ट, या आरएसएस, एपिसोड डाउनलोड करें, या बस नीचे दिए गए प्ले बटन को हिट करें।

संबद्ध लिंक स्वतः उत्पन्न हो सकते हैं – हमारा देखें नैतिक वक्तव्य ब्योरा हेतु।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments