Home ब्लॉग NY ने हजारों की संख्या में नर्सिंग होम में मौतें कीं, एजी...

NY ने हजारों की संख्या में नर्सिंग होम में मौतें कीं, एजी कहते हैं – ईटी हेल्थवर्ल्ड


ALBANY: न्यूयॉर्क से कम हो सकता है कोविड -19 मौतें हजारों लोगों द्वारा नर्सिंग होम के निवासियों के बीच, राज्य के अटॉर्नी जनरल ने गुरुवार को एक रिपोर्ट में आरोप लगाया कि गॉव एंड्रयू एंड्रयू के बार-बार दोहराया गया दावा है कि उनका राज्य अपनी सबसे कमजोर की रक्षा करने में दूसरों की तुलना में बेहतर कर रहा है।

76-पृष्ठ की रिपोर्ट में 50% से अधिक का एक अंडरकाउंट पाया गया, जिसने पिछले साल एक एसोसिएटेड प्रेस की जांच के निष्कर्षों का समर्थन किया था, इस तथ्य पर ध्यान केंद्रित किया गया था कि न्यूयॉर्क राष्ट्र में एकमात्र राज्यों में से एक है जो नर्सिंग होम में मरने वाले निवासियों की गिनती करता है। संपत्ति और नहीं जो बाद में अस्पतालों में मर गए।

इस तरह के एक अंडरकाउंट का मतलब होगा कि राज्य की मौजूदा nursing, nursing११ नर्सिंग होम वाइरस से होने वाली मौतों की संख्या वास्तव में १३,००० से अधिक है, जो न्यू यॉर्क को देश में ६ नंबर से उच्चतम स्थान पर पहुंचाती है।

अटॉर्नी जनरल लेटिटिया जेम्स ने एक बयान में कहा, “जबकि हम इस संकट में खोए हुए व्यक्तियों को वापस नहीं ला सकते, यह रिपोर्ट उस पारदर्शिता की पेशकश करना चाहती है जो जनता के योग्य है।”

एक साथी डेमोक्रेटिक अधिकारी की रिपोर्ट क्युमो के लगातार तर्क के अनुसार नर्सिंग होम में वायरस से निपटने की आलोचना एक राजनीतिक “दोषपूर्ण खेल” का हिस्सा थी, और यह उन हजारों परिवारों के लिए एक संकेत था जो मानते थे कि उनके प्रियजनों को छोड़ दिया जा रहा है एक महामारी के रूप में राज्यपाल की छवि को आगे बढ़ाने के लिए मायने रखता है।

“यह मेरे लिए महत्वपूर्ण है कि मेरी माँ को गिना गया था,” विवियन ज़ायस ने कहा, जिनकी 78 वर्षीय माँ का अप्रैल में न्यू यॉर्क के वेस्ट आइलिपल में एक नर्सिंग होम में कोविद -19 से अनुबंध होने के बाद निधन हो गया। “मेरे जैसे परिवार जानते थे कि ये नंबर सही नहीं थे।”

Cuomo का कार्यालय और राज्य का स्वास्थ्य विभाग टिप्पणी के लिए बार-बार अनुरोध का जवाब नहीं दिया है।

जेम्स महीनों से राज्य के विभाग द्वारा बताई जा रही मौतों की संख्या के बीच विसंगतियों की जांच कर रहा है स्वास्थ्य, और खुद घरों द्वारा दर्ज की गई मौतों की संख्या।

उसके जांचकर्ताओं ने राज्य के लगभग 600 नर्सिंग होम में से 62 का एक नमूना देखा। उन्होंने कोविद -19 से निवासियों की 1,914 मौतों की सूचना दी, जबकि स्वास्थ्य विभाग ने केवल उन सुविधाओं पर 1,229 मौतें दर्ज कीं। एक अनाम सुविधा, उदाहरण के लिए, 11 की आधिकारिक मृत्यु हुई थी, लेकिन अटॉर्नी जनरल की जांच में पाया गया कि 40 की वास्तव में मृत्यु हो गई थी।

अगस्त में एपी के विश्लेषण ने निष्कर्ष निकाला कि राज्य 65% से अधिक मौतों को समझ सकता है, जो इसके योग और संख्याओं के बीच विसंगतियों के आधार पर संघीय नियामकों को बताया जा रहा है। यह विश्लेषण जेम्स की रिपोर्ट की तरह था, जो केवल एक डेटा पर आधारित था, न कि व्यापक नज़र के बजाय।

आज तक, एपी से सार्वजनिक रिकॉर्ड अनुरोधों और राज्य और संघीय सांसदों से बार-बार अनुरोध के बावजूद, न्यूयॉर्क के स्वास्थ्य विभाग ने अभी तक नर्सिंग होम के निवासियों की पूरी संख्या का उत्पादन किया है जो अस्पतालों में और साथ ही नर्सिंग होम की संपत्ति मर गए। स्वास्थ्य आयुक्त हावर्ड ज़कर ने कई बार कहा है कि राज्य इस तरह के आंकड़ों पर काम कर रहा है।

राज्य के सेनानी गुस्तावो रिवेरा, एक डेमोक्रेट, जिन्होंने अपनी अपूर्ण मृत्यु गणना के लिए क्युमो प्रशासन को विस्फोट कर दिया था, उन्होंने कहा कि वह रिपोर्ट से “दुखी” थे।

“जिन परिवारों ने प्रियजनों को खो दिया, वे ईमानदार जवाब के लायक हैं,” रिवेरा ने कहा। “उनके लिए, मुझे उम्मीद है कि यह रिपोर्ट हमें सच्चाई का अनावरण करने और भविष्य में इस तरह की त्रासदियों को रोकने के लिए नीतियों को लागू करने में मदद करेगी।”

क्युमो, जिन्होंने पिछली बार वायरस से निपटने में अपने नेतृत्व की एक पुस्तक का विमोचन किया था, इस तर्क को बनाने के लिए न्यूयॉर्क के लोअर नर्सिंग होम डेथ काउंट का उपयोग करने से कतराते नहीं हैं कि उनका राज्य इस तरह की सुविधाओं की देखभाल करने में दूसरों की तुलना में बेहतर कर रहा है।

“कोई संदेह नहीं है कि हम इस अति-राजनीतिक वातावरण में हैं, इसलिए हर कोई उंगलियों पर इशारा करना चाहता है,” अक्टूबर में सीबीएसओ ने “इस मॉर्निंग” सीबीएस को बताया। “न्यू यॉर्क, वास्तव में, हम नर्सिंग होम में होने वाली मौतों के प्रतिशत के मामले में 50 में से 46 नंबर पर हैं – 50 में से 46। तो, हाँ, नर्सिंग होम में लोगों की मृत्यु हो गई। … लेकिन 50 में से 46, यह है। मुख्य रूप से न्यूयॉर्क की समस्या। “

अटॉर्नी जनरल की रिपोर्ट ने न्यूयॉर्क की विवादास्पद 25 मार्च की नीति को भी निशाने पर लिया, जिसमें कोविद -19 रोगियों को नर्सिंग होम में भर्ती करके अस्पतालों में अधिक स्थान बनाने की मांग की गई थी, जो आलोचकों का कहना था कि नर्सिंग होम के प्रकोप का कारण है।

जेम्स की रिपोर्ट में कहा गया है कि उन प्रवेशों ने “नर्सिंग होम के निवासी संक्रमण और बाद में मृत्यु के जोखिम को बढ़ाने में योगदान दिया हो सकता है,” यह देखते हुए कि कोविद -19 के साथ कम से कम 4,000 नर्सिंग होम निवासियों को उस मार्गदर्शन के बाद मृत्यु हो गई। लेकिन जेम्स की रिपोर्ट में कहा गया है कि इस मुद्दे को इस तरह की कड़ी साबित करने के लिए और अध्ययन की आवश्यकता होगी।

न्यूयॉर्क के स्वास्थ्य विभाग ने पिछली गर्मियों में 25 फरवरी की नीति का दावा करने वाली एक बहुत ही आलोचनात्मक रिपोर्ट जारी की थी, जो मई में उलट गई थी, मृत्यु में “महत्वपूर्ण कारक नहीं” था।

जेम्स की समीक्षा में यह भी पाया गया कि नर्सिंग होम में संक्रमण नियंत्रण की कमी ने निवासियों को नुकसान का खतरा बढ़ा दिया है, जिसमें स्टाफिंग के लिए कम संघीय स्कोर वाले घरों में उच्च मृत्यु दर थी, और यह कि एक व्यापक उपाय क्युमो ने अप्रैल में नर्सिंग होम और अन्य स्वास्थ्य परिरक्षण पर हस्ताक्षर किए। मुकदमों के देखभाल प्रदाताओं ने वास्तव में घरों को काम पर रखने और प्रशिक्षण के लिए प्रोत्साहित किया हो सकता है।

“जैसा कि महामारी और हमारी जांच जारी है,” उसने लिखा, “यह जरूरी है कि हम समझते हैं कि न्यूयॉर्क में नर्सिंग होम के निवासियों को अनावश्यक रूप से इस तरह के खतरनाक दर का सामना क्यों करना पड़ा।”





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments