Home खेल जगत PAK को भारत के दबदबे से परेशानी: PCB चीफ बोले- टीम इंडिया...

PAK को भारत के दबदबे से परेशानी: PCB चीफ बोले- टीम इंडिया टेस्ट रैंकिंग के फाइनल में पहुंची तो एशिया कप की होड़ लग गई


  • हिंदी समाचार
  • खेल
  • क्रिकेट
  • एशिया कप 2021 को स्थगित कर दिया गया तो आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में टीम इंडिया टी 20 विश्व कप पर फाइनल पाकिस्तान

विज्ञापन से परेशान हैं? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कराची9 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

2016 टी -20 विश्व कप के दौरान कोलकाता के ईडन गार्ड्न्स में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और पाकिस्तानी कप्तान शाहिद कोहली की। यह बैनर भारत की बुकिंग में ही हुआ था।

इस साल जून में शेड्यूल एशिया कप अब दो साल के लिए टल हो सकता है। इसका बड़ा कारण इसी महीने में होने वाला ICC टेस्ट रैंकिंग का फाइनल है। फाइनल के लिए न्यू क्वालिफाई कर चुका है। टीम इंडिया अब फाइनल के बिल्कुल करीब है। उसे इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज का आखिरी टेस्ट जीतना या ड्रॉ करना जरूरी है। यदि भारतीय टीम रैंकिंग के फाइनल में पहुंचती है, तो एशिया कप मुश्किल होगा।

यह बात पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के चेयरमैन एहसान मनी ने रविवार को कराची में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही। टेस्ट रैंकिंग का फाइनल 18 जून को इंग्लैंड के लॉर्ड्स में होना है। वहीं, एशिया कप पिछले साल पाकिस्तान की बुकिंग में होना था, जो कोरोना के कारण टाल दिया गया था।

भारत की मेजबानी में टी -20 विश्व कप से ऐतराज
इस साल टी -20 विश्व कप की भारत की बुकिंग में अक्टूबर महीने में होने वाला है। इसको लेकर एहसान मनी ने कहा कि उन्हें वीजा को भारत सरकार से अब तक कोई आश्वासन नहीं मिला है। उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) से कहा कि यदि वीजा को लेकर भारत सरकार लिखित आश्वासन नहीं देती है, तो टूर्स को यूएई में शिफ्ट कर देना चाहिए।

हमारी सरकार ने भारत में खेलने से मना नहीं किया
हाल ही में अहसान मनी ने कहा था, ‘हमारी सरकार ने हमें कभी नहीं कहा कि हम वहां (भारत में) ना खेलें। हम आईसीसी के नियमानुसार खेलने के लिए कहीं भी जाने को तैयार हैं। हम नियमों का उल्लंघन नहीं करना चाहते हैं। ICC के एग्रीमेंट के मुताबिक, हम भारत सरकार से हमारी टीम और स्टाफ के वीजा को लेकर लिखित में आश्वासन चाहते हैं। फैंस, पत्रकार को भी वीजा देना होगा। ‘

मार्च तक लिखित में आश्वासन देना चाहिए
मृत ने कहा, ‘आईसीसी ने हमें कहा था कि हमें यह लिखित आश्वासन दिसंबर 2020 तक मिल जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। इसके बाद हमने फिर से ICC चेयरमैन से इस बारे में जनवरी और फरवरी में सीधी बात की थी। हमने आईसीसी प्रबंधन से भी स्पष्ट कहा है कि हमें मार्च तक लिखित में आश्वासन देना चाहिए। यदि ऐसा नहीं होता है, तो हम मुद्राओं को भारत से यूएई में शिफ्ट करने की मांग करेंगे। ‘

दोनों टीम के बीच 13 साल से टेस्ट सीरीज नहीं हुई
भारत और पाकिस्तान के बीच अक्टूबर 1952 में पहली बार द्विपक्षीय सीरीज खेली गई थी। तब से अब तक 7 दशक तक दोनों देशों के बीच संबंध उतार-चढ़ाव जैसे रहे हैं। आखिरी सीरीज दोनों के बीच दिसंबर 2012 में खेली गई थी। तब पाकिस्तान ने भारत दौरे पर 3 वनडे की सीरीज 2-1 से जीती थी। आखिरी टेस्ट सीरीज नवंबर 2007 में हुई थी। तब भारत ने अपने घर में पाकिस्तान को 1-0 से शिकस्त दी थी।

2019 में दोनों टीमों ने उप मैच खेला था
दोनों टीम पिछली बार 2019 वनडे विश्व कप में आमने-सामने आई थी। तब तक इंग्लैंड के मेनचेस्टर वनडे में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 89 रन से शिकस्त दी थी। भारतीय टीम अब तक वनडे विश्व कप में पाकिस्तान से हारी नहीं है।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments