Home तकनीक और ऑटो PUBG और अन्य मोबाइल गेम्स 'हिंसात्मक, स्पष्ट, व्यसनी': प्रकाश जावड़ेकर

PUBG और अन्य मोबाइल गेम्स ‘हिंसात्मक, स्पष्ट, व्यसनी’: प्रकाश जावड़ेकर


कई मोबाइल गेम “हिंसक, स्पष्ट और नशे की लत” हैं, और PUBG सिर्फ एक उदाहरण था, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने रविवार को कहा, भारतीय सांस्कृतिक लोकाचार को बढ़ावा देने के लिए गेमिंग और अन्य संबंधित क्षेत्रों में उत्कृष्टता केंद्र स्थापित करने की सरकार की योजना की घोषणा की।

PUBG 100 से अधिक चीन-मूल मोबाइल अनुप्रयोगों में से एक था सरकार द्वारा प्रतिबंधित पिछले साल।

सूचना और प्रसारण मंत्री ने कहा कि उनके मंत्रालय ने वीएफएक्स, गेमिंग और एनीमेशन से संबंधित पाठ्यक्रमों को पढ़ाने के लिए एक गेमिंग केंद्र बनाने का निर्णय लिया है, ताकि भारतीय सांस्कृतिक लोकाचार को बढ़ावा देने वाले नए खेलों का विकास हो।

मंत्री ने कहा कि वर्चुअल प्रदर्शनी और ” खेल खिलाड़ी में – एक पान महाराष्ट्र खिलौना / खेल / परियोजना डिजाइन प्रतियोगिता ” के पुरस्कार की घोषणा को संबोधित करते हुए – मंत्री ने कहा कि पाठ्यक्रम इस साल ही शुरू हो जाएंगे।

“आईआईटी बॉम्बे के सहयोग से सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने गेमिंग और अन्य संबंधित क्षेत्रों में उत्कृष्टता केंद्र बनाने का फैसला किया है, यह घोषणा करते हुए खुशी है। हम तैयारी के एक उन्नत चरण में हैं और यह 2021 में नया सत्र शुरू होते ही लागू हो जाएगा।

“प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी मंत्री ने कहा कि भारतीय मूल्यों, धरोहरों और सांस्कृतिक लोकाचारों को बनाए रखने और उन्हें बनाए रखने का जुनून है और हमारे देश के बच्चों और युवाओं को हमारी समृद्ध संस्कृति और परंपरा से अवगत कराया जाता है। आधुनिक तकनीक के माध्यम से और इसे इष्टतम उपयोग के लिए रखा, “उन्होंने कहा।

उन्होंने कहा कि मोबाइल और अन्य गैजेट्स पर खेले जाने वाले कई गेम “हिंसक, स्पष्ट, व्यसनी और बच्चों के दिमाग में एक जटिल बनाने के लिए होते हैं”।

“PUBG इसका केवल एक उदाहरण था, लेकिन उन खेलों की आलोचना करना समाधान नहीं है। समाधान यह है कि हमारे अपने गेम और ऐप को दुनिया के लिए #MakeInIndia के अनुरूप बनाया जाए ताकि ये दुनिया को उनके मूल मूल्यों के लिए अपनाए जाएं। हमारे भारतीय लोकाचार का अभिन्न अंग, ”जावड़ेकर ने कहा।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार का यह प्रयास भारतीय सांस्कृतिक लोकाचार को बढ़ावा देने वाले नए खेलों के निर्माण में देश का नेतृत्व करेगा।


क्या सैमसंग गैलेक्सी F62 रुपये के तहत सबसे अच्छा फोन है। 25,000? हमने इस पर चर्चा की कक्षा का, हमारे साप्ताहिक प्रौद्योगिकी पॉडकास्ट, जिसे आप के माध्यम से सदस्यता ले सकते हैं Apple पॉडकास्ट, Google पॉडकास्ट, या आरएसएस, एपिसोड डाउनलोड करें, या बस नीचे दिए गए प्ले बटन को हिट करें।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments