Home तकनीक और ऑटो Reddit उपयोगकर्ता कहते हैं कि GameStop Rocket जनता का बदला है

Reddit उपयोगकर्ता कहते हैं कि GameStop Rocket जनता का बदला है


कुछ Reddit उपयोगकर्ताओं के लिए, वॉल स्ट्रीट पर GameStop की चक्करदार रॉकेट की सवारी दुनिया के धन की जमाखोरी करने वाले एक प्रतिशत लोगों के खिलाफ विद्रोह करने का मामला है।

सोशल मीडिया-ईंधन के आंदोलन ने यूएस वीडियो गेम रिटेल चेन में $ 20 से कम (लगभग 1,500 रुपये) सप्ताह पहले बढ़ते हुए शेयरों को 492 डॉलर (लगभग 36,000 रुपये) के शिखर पर भेज दिया है। GameStop स्टॉक टैंक होगा।

GameStop के शेयरों ने औपचारिक कारोबार के दिन को कुछ कैश आउट के रूप में लगभग 44 प्रतिशत समाप्त कर दिया। लेकिन उन्होंने कुछ घंटे बाद, बाद में नए सिरे से उतार दिया टेस्ला दार सर एलोन मस्क प्रतीत होता है कि व्यक्तिगत निवेशकों ने शॉर्ट सेलिंग के लिए हेज फंड को दंडित करने के लिए आग्रह किया, “गोरी शॉर्टी।”

reddit समूह – या “उप-रेडिट” – कहा जाता है WallStreetBets कुछ 4.7 मिलियन सदस्यों का दावा है कि गेमसटॉप के शेयरों को खरीदने और रखने का आग्रह करने वालों के लिए एक ऑनलाइन रैली स्थल रहा है, जो छोटे विक्रेताओं को कीमतें बढ़ाकर भेज रहा है।

“हम लगातार 1 प्रतिशत ट्रिलियन बनाते हैं, यहां तक ​​कि महामारी के माध्यम से भी … बेरोजगारी के लिए फाइल करने वाले लाखों अमेरिकियों के बीच,” Reddit उपयोगकर्ता जिम्मेदार-हाइट77 ने मंच के माध्यम से एएफपी को बताया।

“मुझे लगता है कि यह दिखाने का समय है कि जनता का कहना है और हमारी आवाज मायने रखती है।”

२०२० की कठिनाई ने २१-वर्षीय को गेमटॉप के शेयरों को चलाने के अभियान में भाग लेने के लिए प्रेरित किया, इस प्रक्रिया में हेज फंड को दंडित किया।

अमेरिकी कॉलेज के छात्र ने कहा कि वह महामारी के दौरान पीड़ित है, क्योंकि ऐसे दोस्त हैं जो बीमार हो गए हैं कोविड 19 और जो आजीविका खो दिया है।

कैसीनो में नए खिलाड़ी?

बाजार-जोड़-तोड़ अभियान के कारण हेज फंडों को नुकसान हुआ और इसने कभी-कभी आक्रामक और संभावित रूप से अवैध रूप से आक्रामक ऑनलाइन रणनीति को कम किया।

अमेरिकी कांग्रेस के सदस्य अलेक्जेंड्रिया ओकासियो-कोरटेज ने एक व्यापक रूप से साझा किए ट्वीट में कहा, “वॉल स्ट्रीट स्ट्रीटर्स को हमारी अर्थव्यवस्था के इलाज के लंबे इतिहास के साथ देखने के लिए एक कैसीनो के रूप में हमारी शिकायत का एक लंबा इतिहास देखने के लिए एक कैसिनो के रूप में बाजार के साथ व्यवहार करने वाले कुछ पोस्टर हैं।” ।

उसकी टिप्पणी ने एक विवादास्पद आदान-प्रदान किया ट्विटर उनकी भावना और आलोचकों की गूंज के बीच।

“ध्यान दें कि जब वे नियमों के साथ छेड़छाड़ कर रहे हैं तो कितनी शिकायतें उनके खिलाफ इस्तेमाल की जाती हैं?” शिक्षक केन शेल्टन के एक ट्वीट का जवाब दिया।

“यह एक प्रमुख उदाहरण है कि क्या होता है जब लोगों का एक बड़ा समूह संगठित हो जाता है और अपने लाभ के लिए सिस्टम का उपयोग करता है।”

अमेरिकी सीनेटर एलिजाबेथ वारेन इसी तरह के विचार व्यक्त करते हुए कहा कि धनी निवेशकों ने शेयर बाजार में समृद्ध किया है, लेकिन इस देश के लाखों लोगों की आर्थिक वास्तविकता का प्रतिनिधित्व नहीं किया है।

खेल शुरू

जिम्मेदार-ऊँचाई – जिसने अपना असली नाम प्रकट करने से इनकार कर दिया – एएफपी को बताया कि वह एक वीडियो गेम खिलाड़ी रहा है जितना उसने बाजार खेला है।

WallStreetBets को वीडियो गेम संस्कृति के साथ चित्रित किया गया है, पृष्ठ जो ब्लॉकबाइच फ्रैंचाइज़ी से प्रसिद्ध फॉलआउट बॉय चरित्र का उपयोग कर रहा है विवाद

“उनका आदर्श हमेशा गेमर के लिए शक्ति रहा है!” छात्र ने कहा। “जो मुझे लगता है कि हम लोगों के लिए शक्ति के रूप में खुद को ले गए हैं।”

उन्होंने तर्क दिया कि यह लोग आपूर्ति बनाम मांग के मूल सिद्धांत को लागू करते हुए सत्ता वापस ले रहे हैं।

“निवेशकों को यह महसूस करने की ज़रूरत है कि बाजार हमेशा बुनियादी बातों से प्रेरित नहीं होता है; हम एक नए युग में हैं जहाँ हर कोई बाज़ार में शामिल हो सकता है। और यदि पर्याप्त लोग स्टॉक चाहते हैं तो यह ऊपर जाएगा। यही अर्थशास्त्र की मूल बातें हैं।”

WallStreetBets Reddit में एक खुला समूह है, किसी भी नेता की तुलना में समूह की भावना से अधिक प्रेरित है, लेकिन GameStop के शेयर एक सहस्त्राब्दी, गेमर-पीढ़ी की भीड़ के साथ दिखाई देते हैं।

Reddit पर चैटर ने अब कम शेयर कीमतों वाली कंपनियों के लिए इसी तरह के अभियान और पुराने स्कूल-अमेरिकी संस्कृति जैसे एएमसी, ब्लैकबेरी, और अमेरिकन एयरलाइंस को प्रोत्साहित किया है।

पृथ्वी पर वापस लौटे?

2018 में देर से लॉन्च पैड पर GameStop के शेयर डालने का श्रेय DFV के एक परिचित रेडिट यूजर को दिया गया है, जो कंपनी में 50,000 डॉलर (लगभग 36.5 लाख रुपये) की हिस्सेदारी ले रहा है।

DontTrustJack ने ग्रुप चैट में कहा, “मैं बहुत से लोगों को यह बात करते हुए देख रहा हूं कि उनकी जिंदगी कैसे बदली जा रही है? यह पागल है।”

“यह वास्तव में एक ऐसा क्षण है जहां हवस ने पैसे को हप्तेस में स्थानांतरित कर दिया है।”

लेकिन एक अन्य उपयोगकर्ता ने बाहर निकलने की रणनीति रखने की सलाह दी, क्योंकि वित्तीय वास्तविकता हिट होने पर गेमटॉप शेयरों को चलाना उन्हें बड़ी लागतें लग सकती है।

“एक योजना लो,” रेडिट सदस्य को चेतावनी दी। “बूंद इतनी जल्दी आ जाएगी।”

WallStreetBets के संस्थापक Jaime Rogozinski, जो कहते हैं कि वह अब समूह से जुड़ा नहीं है, ने AFP को बताया कि उसने आकर्षण के साथ देखा था क्योंकि छोटे निवेशक भीड़ की शक्ति को मिटा देते हैं।

“वे ऐसा करने में सक्षम हैं जो ऑक्युपाई वॉल स्ट्रीट कभी नहीं कर पाए,” रोगोज़िंस्की ने कहा।

“छोटे आदमी ने इसके चारों ओर एक अलग तरह का पता लगाया, जो कि, ठीक है, अगर आप उन्हें हरा नहीं सकते हैं, तो उनके साथ जुड़ें।”


क्या एलजी विंग की अनूठी डिजाइन भारत में सफल होने के लिए अकेले पर्याप्त है? हमने इस पर चर्चा की कक्षा का, हमारे साप्ताहिक प्रौद्योगिकी पॉडकास्ट, जिसे आप के माध्यम से सदस्यता ले सकते हैं Apple पॉडकास्ट, Google पॉडकास्ट, या आरएसएस, एपिसोड डाउनलोड करें, या बस नीचे दिए गए प्ले बटन को हिट करें।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments