Home तकनीक और ऑटो Truecaller महिलाओं पर एक फोकस के साथ अभिभावक व्यक्तिगत सुरक्षा ऐप लाता...

Truecaller महिलाओं पर एक फोकस के साथ अभिभावक व्यक्तिगत सुरक्षा ऐप लाता है


Truecaller ने बुधवार को Guardians नामक एक नया व्यक्तिगत सुरक्षा ऐप लॉन्च किया। कॉलर आईडी प्लेटफ़ॉर्म से नया ऐप अपने उपयोगकर्ताओं की व्यक्तिगत सुरक्षा को क्राउडसोर्स करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिससे कि वे अपना स्थान साझा कर सकें और किसी आपात स्थिति में अपने अभिभावकों को सचेत कर सकें। Truecaller ने दावा किया कि पिछले 15 महीनों में स्वीडन और भारत के टीम के सदस्यों के साथ गार्जियन ऐप – इन-हाउस बनाया गया है, जो Truecaller ऐप सहित किसी भी तीसरे पक्ष के ऐप के साथ व्यावसायिक उपयोग के लिए कोई भी व्यक्तिगत जानकारी साझा नहीं करेगा। 8 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस 2021 से पहले अभिभावक बहस करते हैं।

आप अपने मौजूदा का उपयोग करके गार्जियन ऐप पर साइन अप करने में सक्षम होंगे Truecaller खाता या अपना फ़ोन नंबर दर्ज करके। यदि आप Truecaller उपयोगकर्ता नहीं हैं, तो साइन अप करने से पहले अपने फ़ोन नंबर को सत्यापित करने के लिए एक मिस्ड कॉल या वन-टाइम पासवर्ड (OTP) उत्पन्न किया जाएगा। Truecaller ने यह भी नोट किया कि एप्लिकेशन को केवल तीन अनुमतियों की आवश्यकता है: आपका स्थान, संपर्क और फ़ोन अनुमति।

Truecaller का कहना है कि किसी भी विज्ञापन या प्रीमियम टियर के बिना गार्जियन ऐप एक फ्री-टू-यूज़ अनुभव है। आने वाले दिनों में, नए उपयोगकर्ताओं को बोर्ड पर लाने के लिए नियमित Truecaller ऐप के माध्यम से गार्जियंस ऐप डाउनलोड करने का एक शॉर्टकट प्रदान किया जाएगा।

“अभिभावक एक साधारण सवाल से पैदा हुए थे – जिस तरह हम स्पैम, घोटाले और Truecaller के साथ धोखाधड़ी के खिलाफ सुरक्षा के लिए भीड़ जुटाते हैं, उसी तरह हम व्यक्तिगत सुरक्षा कैसे जुटा सकते हैं?” तैयार बयान में Truecaller के माता-पिता ट्रू सॉफ्टवेयर स्कैंडेनेविया एबी के सीईओ और सह-संस्थापक एलन ममेदी ने कहा। “हम यह भी मानते हैं कि हमारे पास संरक्षक बनाने के लिए सही उपकरण और दृढ़ विश्वास है।”

Truecaller के संरक्षक कैसे काम करेंगे?

गार्जियन ऐप उपयोगकर्ताओं को अपनी संपर्क सूची से व्यक्तिगत अभिभावकों का चयन करने की अनुमति देता है, स्थान को रोकने या साझा करने के लिए कब चुनना है और चयनित संपर्कों के साथ स्थायी साझाकरण भी सेट कर सकता है। उपयोगकर्ता किसी विशेष यात्रा के दौरान अपना स्थान साझा कर सकते हैं, और ऐप पृष्ठभूमि में काम करता रहेगा। यह चयनित अभिभावकों को सूचित करने की क्षमता के साथ भी आता है ताकि आपात स्थिति में उन्हें उपयोगकर्ता के स्थान का ठीक से पालन करने में मदद मिल सके।

एक सामान्य परिदृश्य में गार्डियंस ऐप बैटरी जीवन को संरक्षित करने के लिए स्थान साझा करता है। हालांकि, यह एक बार आपातकालीन स्थान पर जाने के बाद सटीक स्थान साझा करता है। लोकेशन शेयरिंग के अलावा, ऐप उपयोगकर्ताओं के फोन की स्थिति, उसकी बैटरी लाइफ और नेटवर्क की मजबूती के साथ साझा करता है। यह इंटरऑपरेबिलिटी का समर्थन करता है और दावा किया जाता है कि यह डिवाइस अज्ञेयवादी है। इसका मतलब है कि ऐप लोकेशन ट्रैकिंग प्रदान करेगा भले ही उपयोगकर्ता के पास ए एंड्रॉयड फोन और उनके चयनित संपर्कों में है आई – फ़ोन, या ठीक इसके विपरीत।

एक बार विवरण साझा करने के बाद, गार्जियन संपर्कों को एक टैप से उपयोगकर्ताओं को कॉल या संदेश करने की अनुमति देता है। ऐप के माध्यम से साझा करने के बाद चयनित संपर्क उपयोगकर्ताओं के विशेष स्थान को देख सकते हैं।

अभिभावक भी पुलिस के साथ काम करेंगे

Truecaller ने आपके स्थान को सामुदायिक अभिभावकों के साथ साझा करने की योजना बनाई है जो आपके आसपास के क्षेत्र में हो सकते हैं – लेकिन केवल एक बार आपातकालीन मोड सक्षम होने के बाद। यह भीड़-भाड़ वाली व्यक्तिगत सुरक्षा लाएगा और विशेष रूप से यात्रा करने वाली महिलाओं के लिए सहायक होगा। Truecaller ने गैजेट्स 360 को बताया कि कम्युनिटी गार्जियन को किक करने की सुविधा देने के लिए सबसे पहले इसे कुछ यूजर्स को स्केल करना होगा। ऐप पर कम्युनिटी गार्जियन भी अपने कॉन्टैक्ट्स या दूसरे गार्जियन का सपोर्ट ले सकेंगे।

Truecaller में स्थानीय कानून प्रवर्तन से सहायता प्राप्त करने के लिए ऐप के भीतर समर्थन को सक्षम करने की भी योजना है। यह सक्रिय रूप से कानून प्रवर्तन एजेंसियों और उपयोगकर्ताओं को सहायता प्रदान करने के लिए भागीदार के पहले उत्तरदाताओं की तलाश में है।

हालाँकि, गार्जियन मुख्य रूप से महिला उपयोगकर्ताओं पर ध्यान केंद्रित करते हैं और ममेदी ने एक आभासी ब्रीफिंग के दौरान संवाददाताओं से कहा कि Truecaller के उपयोगकर्ता आधार में 40-45 प्रतिशत महिला उपयोगकर्ता शामिल हैं, ऐप का उपयोग दूसरों द्वारा भी किया जा सकता है।

“हम मानते हैं कि यह एक ऐसी सेवा है जिसका उपयोग हर कोई कर सकता है,” ममेदी ने कहा।

गार्जियन ऐप में कोई डेटा शेयरिंग नहीं

डेटा साझा करने पर, Truecaller का दावा है कि यह किसी भी उपयोगकर्ता के डेटा को साझा नहीं करता है और किसी भी व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए स्थान डेटा तक भी नहीं पहुंच सकता है।

“हम इसे संग्रहीत नहीं करते हैं,” ममेदी ने कहा। “यह सीधे ग्राहक को लाइव स्ट्रीम किया जा रहा है, इसलिए यह वास्तव में हमारे बुनियादी ढांचे को कभी नहीं छूएगा।”

वर्तमान में गार्जियन ऐप है मुफ्त में उपलब्ध है के माध्यम से गूगल प्ले। यह भी जल्द ही इसके माध्यम से उपलब्ध होगा ऐप स्टोर

Truecaller के पास पहले से ही विश्व स्तर पर 270 मिलियन का मजबूत उपयोगकर्ता आधार है – अकेले भारत में 200 मिलियन से अधिक। यह कंपनी को अन्य निजी सुरक्षा ऐप्स की पेशकश करने वाले अन्य डेवलपर्स के मुकाबले अलग रहने में मदद कर सकता है।

हालांकि, कंपनी ने Truecaller ऐप में स्थान साझा करने को एकीकृत करने के बजाय, व्यक्तिगत सुरक्षा के उद्देश्य को पूरा करने के लिए एक अलग प्रस्ताव के साथ जाने का फैसला किया।

“हम मानते हैं कि यह [Guardians] ममीदी ने कहा, “यह एक बड़ा उत्पाद है, और यह एक ऐसा स्वतंत्र उत्पाद है जो आपके फोन पर है, जो हल्का है। इसका केवल एक ही उद्देश्य है,” दिन, हम सेवा में सुधार कैसे करते हैं? हम इसे बेहतर कैसे बना सकते हैं? हम इसे और तेजी से आगे कैसे बढ़ाते हैं। ”

Truecaller की आने वाले दिनों में उपयोगकर्ताओं को गार्जियन में लाने के लिए अपने मौजूदा चैनलों का उपयोग करने की योजना है। हालांकि, सफल होने के बाद ऐप को व्यावसायीकृत करने की कोई योजना नहीं है।

“हमारा वादा है कि ऐप हमेशा के लिए मुफ्त रहेगा। हम इस पर मुद्रीकरण की योजना नहीं बना रहे हैं,” ममीदी ने कहा।


2021 का सबसे रोमांचक टेक लॉन्च क्या होगा? हमने इस पर चर्चा की कक्षा का, हमारे साप्ताहिक प्रौद्योगिकी पॉडकास्ट, जिसे आप के माध्यम से सदस्यता ले सकते हैं Apple पॉडकास्ट, Google पॉडकास्ट, या आरएसएस, एपिसोड डाउनलोड करें, या बस नीचे दिए गए प्ले बटन को हिट करें।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments