Home देश की ख़बरें UP News: मायावती ने केंद्र व राज्य सरकारों से संत रविदास के...

UP News: मायावती ने केंद्र व राज्य सरकारों से संत रविदास के बताए रास्ते पर चलने की अपील की


मायावती ने केंद्र और राज्य सरकारों से संत रविदास के बताए रास्ते पर चलने की अपील (फाइल फोटो)

” मन चंगा तो कठौती में गंगा ‘का अमर मानवतावादी संदेश देने वाले महान संत गुरु रविदास जी (संत रविदास) की जयन्ती पर उन्हें शत-शत नमन

  • News18Hindi
  • आखरी अपडेट:27 फरवरी, 2021, 12:37 PM IST

लखनऊ। संत रविदास की जयंती की मौके पर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती (मायावती) ने शनिवार को उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर वे केंद्र और राज्य सरकारों से संत रविदास के बताए रास्ते पर चलकर समाज व देश का कल्याण करने की अपील की। बीएसपी प्रमुख ने अपने एक ट्वीट में संत रविदास को नमन करते हुए कहा, ” मन चंगा तो कठौती में गंगा ‘का अमर मानवतावादी संदेश देने वाले महान संत गुरु रविदास जी की जयन्ती पर उन्हें शत-शत नमन व देश और दुनिया में रहने वाले हैं। उनके करोड़ों अनुयायियों को हार्दिक बधाई व शुभकामनाएँ।

संत गुरु ने अपना सारा जीवन आदमी को इन्सान बनाने के प्रयास में गुज़ारा। ’’ मायावती ने ट्वीट किया, उत्तर ’बसपा की उत्तर प्रदेश में चार बार बनी सरकार में संतगुरु रविदास के सपने को साकार करने का भरसक प्रयास हुआ और उनके सम्मान में जो जनहित व जनकल्याण का काम यहां किया गया वह किसी से छिपा नहीं है। ’’ उन्होंने कहा कि केंद्र व राज्य सरकारें उनके (संत रविदास) बताए रास्ते पर चल रहे समाज और देश का भला करेंगी। करें।

वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संत शिरोमणि रविदास की जयंती पर प्रदेश वासियों को बधाई दी है। सीएम योगी ने कहा, महान संत, अद्भुत समाज-सुधारक, अनुपमेय रचनाकार संत शिरोमणि गुरु रविदास जी को उनकी जयंती पर कोटिश: नमन। उन्होंने कहा कि ‘मन चंगा तो कठौती में गंगा’ जैसे निर्मल दर्शन के माध्यम से समाज को आडंबर मुक्त और समरस बनाने की प्रेरणा देने वाले गुरु रविदास जी के विचार हम सभी के लिए प्रेरणाप्रद हैं।







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments