Home तकनीक और ऑटो US $ 37 बिलियन के लिए बूस्ट चिप मैन्युफैक्चरिंग एमिड शॉर्टफॉल के...

US $ 37 बिलियन के लिए बूस्ट चिप मैन्युफैक्चरिंग एमिड शॉर्टफॉल के लिए प्रेस


अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने कहा कि वह संयुक्त राज्य अमेरिका में सुपरचार्ज चिप निर्माण के लिए कानून बनाने के लिए $ 37 बिलियन (लगभग रु। 2,67,750 करोड़) की मांग करेंगे क्योंकि अर्धचालक की कमी ने अमेरिकी वाहन निर्माताओं और अन्य निर्माताओं को उत्पादन में कटौती करने के लिए मजबूर किया है।

बिडेन बुधवार को व्हाइट हाउस और कांग्रेस के सदस्यों को सचेत करने वाले वैश्विक सेमीकंडक्टर चिप की कमी को दूर करने के उद्देश्य से एक कार्यकारी आदेश पर भी हस्ताक्षर किए, प्रशासन ने कहा।

महामारी द्वारा बुझाई गई कमी, बुधवार को व्हाइट हाउस में अमेरिकी सांसदों के बिडेन और एक द्विदलीय समूह के बीच एक चर्चा का विषय था।

बिडेन ने बुधवार को कहा, “मैं अपने प्रशासन में वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश दे रहा हूं कि वे अर्धचालक कमी के समाधान की पहचान करने के लिए औद्योगिक नेताओं के साथ काम करें।” “कांग्रेस ने एक बिल को अधिकृत किया है, लेकिन उन्हें यह सुनिश्चित करने के लिए $ 37 बिलियन (लगभग 2,67,750 करोड़ रुपये) की आवश्यकता है। यह क्षमता है। मैं इसके लिए भी जोर दूंगा।”

व्हाइट हाउस ने कहा कि उनकी टिप्पणी इस वर्ष के राष्ट्रीय रक्षा प्राधिकरण अधिनियम में शामिल चिप निर्माण क्षमता को बढ़ाने के उद्देश्य से किए गए उपायों के संदर्भ में थी, लेकिन इसके लिए धन जुटाने में एक अलग विनियोग प्रक्रिया की आवश्यकता है।

चिप उद्योग ने कानून के प्रावधानों को निधि देने के लिए कार्रवाई करने के लिए बिडेन प्रशासन और कांग्रेस पर दबाव डाला है। सेमीकंडक्टर इंडस्ट्री एसोसिएशन (SIA) ने बुधवार को कहा, “हम राष्ट्रपति और कांग्रेस से घरेलू चिप निर्माण और अनुसंधान में महत्वाकांक्षी निवेश करने का आग्रह करते हैं।”

बिडेन के कार्यकारी आदेश ने चार महत्वपूर्ण उत्पादों के लिए आपूर्ति श्रृंखलाओं की 100-दिवसीय समीक्षा शुरू की: अर्धचालक चिप्स, इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए बड़ी क्षमता वाली बैटरी, दुर्लभ पृथ्वी खनिज और फार्मास्यूटिकल्स।

यह आदेश रक्षा क्षेत्र में रक्षा औद्योगिक आधार को मजबूत करने के लिए रक्षा विभाग द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली प्रक्रिया के बाद तैयार की गई छह सेक्टर समीक्षाओं को भी निर्देशित करता है। यह रक्षा, सार्वजनिक स्वास्थ्य, संचार प्रौद्योगिकी, परिवहन, ऊर्जा और खाद्य उत्पादन के क्षेत्रों पर केंद्रित होगा।

संयुक्त राज्य अमेरिका को महामारी की शुरुआत के बाद से आपूर्ति की कमी के कारण घेर लिया गया है, जो मास्क, दस्ताने और अन्य व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरणों की उपलब्धता को निचोड़ता है, जिससे फ्रंटलाइन श्रमिकों को चोट पहुंचती है।

चिप की कमी, जो कुछ मामलों में वाहन निर्माताओं को उत्पादन लाइनों से कर्मचारियों को हटाने के लिए मजबूर कर रही है, आपूर्ति की बाधाओं का नवीनतम उदाहरण है।

प्रशासन के एक अधिकारी ने कार्यकारी आदेश में कहा, “कोई गलती न करें, हम केवल रिपोर्ट के आदेश देने की योजना नहीं बना रहे हैं। हम बंद अंतराल पर कार्रवाई करने की योजना बना रहे हैं।”

बुधवार की बैठक में उपस्थित डेमोक्रेटिक सांसदों में सीनेटर मार्क वार्नर, टैमी बाल्डविन, टैमी डकवर्थ, और मैगी हसन के साथ प्रतिनिधि डोरिस मात्सुई शामिल थे। रिपब्लिकन में सीनेटर जॉन कॉर्निन, माइक ब्रौन, मार्शा ब्लैकबर्न, रोब पोर्टमैन और प्रतिनिधि जॉन जॉयस और माइकल मैककॉल शामिल थे।

उत्पादन में कटौती

फोर्ड मोटर कहा गया कि चिप्स की कमी से पहली तिमाही में कंपनी के उत्पादन में 20 प्रतिशत तक की कटौती हो सकती है। जनरल मोटर्स यह संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा और मैक्सिको में कारखानों में उत्पादन में कटौती करने के लिए मजबूर किया गया था और मार्च के मध्य में उत्पादन योजनाओं को फिर से शुरू करेगा।

फोर्ड ने बुधवार को बिडेन की योजना की प्रशंसा की और एक बयान में कहा कि यह “हमारे श्रम बल, हमारे ग्राहकों और हमारे व्यवसाय के लिए अविश्वसनीय रूप से महत्वपूर्ण था कि हमारी इस कमी को जल्द से जल्द समाप्त करने की प्रतिबद्धता है।”

सेमीकंडक्टर उद्योग संघ के अनुसार, यूएस सेमीकंडक्टर कंपनियां वैश्विक चिप की बिक्री का 47 प्रतिशत हिस्सा हैं, लेकिन संयुक्त राज्य अमेरिका में केवल 12 प्रतिशत वैश्विक विनिर्माण होता है।

अगली पीढ़ी के सेमीकंडक्टर चिप्स के घरेलू विनिर्माण में निवेश करके चीन से अमेरिकी आपूर्ति श्रृंखलाओं की रक्षा के लिए और अधिक करने के लिए बिडेन रिपब्लिकन सांसदों के दबाव में है।

मैककॉल ने हाल ही में एक पत्र में कहा, “मैं Biden प्रशासन से आग्रह करता हूं कि वह सीसीपी (चीनी कम्युनिस्ट पार्टी) की समझ से अर्धचालक की तरह उभरती हुई और महत्वपूर्ण तकनीकों की रक्षा करे।”

बिडेन के आदेश के तहत, व्हाइट हाउस घरेलू उत्पादों के विकास और एशिया और लैटिन अमेरिका में अन्य देशों के साथ साझेदारी करके कुछ उत्पादों के लिए देश की आपूर्ति श्रृंखला निर्भरता में विविधता लाने के लिए दिखेगा, जब यह घर पर उत्पादों का उत्पादन नहीं कर सकता है।

समीक्षा कुछ सामग्रियों के आयात को सीमित करने और अमेरिकी श्रमिकों को प्रशिक्षित करने पर भी ध्यान देगी।

© थॉमसन रायटर 2021


क्या सैमसंग गैलेक्सी S21 + अधिकांश भारतीयों के लिए एकदम सही है? हमने इस पर चर्चा की कक्षा का, हमारी साप्ताहिक प्रौद्योगिकी पॉडकास्ट, जिसे आप के माध्यम से सदस्यता ले सकते हैं Apple पॉडकास्ट, Google पॉडकास्ट, या आरएसएस, एपिसोड डाउनलोड करें, या बस नीचे दिए गए प्ले बटन को हिट करें।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments