Home तकनीक और ऑटो WhatsApp पर भेजते हैं वीडियोज़ तो आपके लिए आया है ज़बरदस्त फीचर,...

WhatsApp पर भेजते हैं वीडियोज़ तो आपके लिए आया है ज़बरदस्त फीचर, कर देगा म्यूट


WhatsApp पर वीडियो के लिए खास फीचर आया है।

WhatsApp में एक ऐसा ज़बरदस्त फीचर आ गया है, जिसमें किसी को भी वीडियो भेजते समय आप उसकी आवाज को म्यूट कर सकते हैं। आइए जानते हैं कि कैसे काम करता है यह सुविधा है।

WhatsApp में ग्राहकों के लिए एक से बढ़ कर एक फीचर्स पेश करता है। अब ग्राहकों के लिए एक नया अपडेट आया है। वॉट्सऐप ने अपने यूज़र्स के लिए एक और विशेष फीचर्स जोड़ दिया है। इसमें आप वीडियो भेजने से पहले उसकी आवाज को म्यूट कर सकते हैं। यानी आप वीडियो भेजते हैं और उसकी आवाज बंद कर सकते हैं। काफी लंबे समय से इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप (व्हाट्सएप) इस नए पीचर की टेस्टिंग कर रहा था। अब इसका इंतजार सभी यूज़र्स के लिए लगभग खत्म होने वाला है। आइए जानते हैं जल्द ही आपके मोबाइल में कौन सा फीचर जुड़ने वाला है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वॉट्सऐप के पांडा बीटा वर्जन 2.21.3.13 पर इस फीचर को देखा जा सकता है। WhatsApp WhatsApp ये खास फीचर जल्द ही आपके मोबाइल में आ जाएगा। अब इसका स्टेबल वर्जन आ गया है। अभी तक शायद ये सभी यूज़र्स तक नहीं पहुंचे हैं, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि आने वाले 1-2 दिन में सभी यूज़र्स के पास ये कम् का फीचर पहुंच जाएगा।

(ये भी पढ़ें- खुशखबरी! सैमसंग का 17 हज़ार वाला स्मार्टफोन सिर्फ 10,849 रुपये में लाए घर, मिलेगी 6000 करोड़ की बैटरी)

नई सुविधा का उपयोग कैसे किया जाएगा किसी भी व्हाट्सएप यूजर को अगर आप ऐसा वीडियो भेजना चाहते हैं, जिसमें आवाज न हो। इसके लिए आपको सबसे पहले की ही तरह वीडियो भेजने के ऑफ़लाइन को फ़ैट करना होगा।

>> WhatsApp का म्यूट वीडियो फीचर, वीडियो भेजने वाली विंडो में एडिट विडियो ऑप्शन के पास ही दिया गया है।

(ये भी पढ़ें- बेहद सस्ता हो गया Vivo का 8GB रैम वाला दमदार स्मार्टफोन, मिलेगा कैमरा और खास बैटरी)

>> ऊपर की ओर बाईं ओर स्पीकर का आइकन दिया गया है। वीडियो म्यूट करने के लिए यूज़र्स को उसे किसी को प्रेषक से पहले केवल स्पीकर आइकन पर टैप करना होगा। ऊपर वहाँ पर वीडियो का ड्यूरेशन और साइज भी दिया गया है।

वॉट्सऐप वीडियो म्यूट फीचर पर कंपनी पिछले साल से ही काम कर रही है। इसकी टेस्टिंग पिछले साल नवंबर में आईफोन के बीटा वर्जन पर हुई थी। उसके बाद अब इटंडा पर किया गया है। अब ये सभी यूज़र्स के लिए जल्द ही मिलने वाला है।







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments