Home तकनीक और ऑटो Xiaomi और Huawei जल्द लॉन्च करेंगे इलेक्ट्रिक कार, जानें सबकुछ

Xiaomi और Huawei जल्द लॉन्च करेंगे इलेक्ट्रिक कार, जानें सबकुछ


शाओमी और हुवावे जल्द लॉन्च करेंगे इलेक्ट्रिक कार

हुआवेई ने इलेक्ट्रिक कार के विकास के लिए सरकार के स्वामित्व वाही चंगाल अट के साथ साझेदारी के लिए बात कर रही है। इसके अलावा कंपनी इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्माण के लिए बीजिंग ने बीआईसी ग्रुप की ब्लूपार्क न्यू एनर्जी टेक्नोलॉजीज के साथ भी बातचीत कर रही है।

नई दिल्ली। चीनी मोबाइल कंपनी Xiaomi और Huawei जल्द ही इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने की योजना बना रही है। जिसमें से Xiaomi इस साल के आखिर में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च कर सकता है। वहीं हुआवेई ने इलेक्ट्रिक कार के विकास के लिए सरकार के स्‍वागत वाही चंगल के साथ साझेदारी के लिए बात कर रही है। इसके अलावा कंपनी इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्माण के लिए बीजिंग ने बीआईसी ग्रुप की ब्लूपार्क न्यू एनर्जी टेक्नोलॉजीज के साथ भी बातचीत कर रही है। ऐसे में मोबाइल टेक्नोलॉजीज में यह दोनों कंपनी बहुत जल्द अपनी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च कर सकती है।

इलेक्ट्रिक कार की बढ़ती डिमांड के चलते लिया गया फैसला- Xiaomi और Huawei कंपनी जानती आने वाले दिनों में पूरी दुनिया में इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड तेजी से बढ़ेगी और पर्यावरण को स्वच्छ रखने वाली मोबिलिटी पर लोगों का ज्यादा ध्यान रहेगा। ऐसे में दोनों ही कंपनी ले इलेक्ट्रिक कार के निर्माण में तेजी ला रही है। वहीं हुवावे के उपभोक्ता व्यवसाय समूह के प्रमुख रिचर्ड यू ने अब अपना ध्यान ईवीएस (इलेक्ट्रिक व्हीकल्स) पर केंद्रित किया है जो व्यापक स्तर पर बड़े बाजार को लक्षित करेगा। रिचर्ड यू के नेतृत्व में स्मार्टफोन की दुनिया में कंपनी ने जबरदस्त प्रगति की है।

यह भी पढ़ें: बीएमडब्ल्यू जॉवाई डेज ऑफर: जीआरओ डाउन पेमेंट पर बीएमडब्ल्यू कार चाहिए, लो इंटरेस्ट रेट के साथ मिल जाएगा कई ऑफर

Xiaomi भी बनाने वाली है इलेक्ट्रिक कार- शाओमी भी इलेक्ट्रिक कार के निर्माण की योजना बना रही है। लेकिन अभी तक साफ नहीं हुआ है कि, शाओमी व्हके साथ मिलकर इलेक्ट्रिक कार का विकास करेगा। जहां तक ​​प्रोजेक्ट लीडरशिप की बात है, तो शाओमी के वर्तमान सीईओ लेई जून सीधे तौर पर इसकी कमान संभालेंगे। वर्ष 2013 में लेई जून ने टेस्ला के सीईओबेन मस्क के साथ मुलाकात करने के लिए दो बार अमेरिका का दौरा किया था और अब ऐसा लगता है कि इस क्षेत्र में इनकी दिलचस्पी बढ़ी है।यह भी पढ़ें: मॉडिफाई यामाहा Enticer जो बन गया है अब हार्ले-डेविडसन की तरह, जानें सबकुछ

भारत में ये कंपनी कर रही है इलेक्ट्रिक कार का निर्माण- देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी टाटा, महिंद्रा और मारुति देश में इलेक्ट्रिक वाहनों के विकास में हुई है। जिसमें से टाटा और महिंद्रा पहले ही अपनी इलेक्ट्रिक कार बाजार में उतार चुकी है। वहाँ ये सभी कंपनी भविष्य को ध्यान में रखते हुए ज्यादा रेंज देने वाली इलेक्ट्रिक कार के निर्माण में शुरू हुई है। वहीं सरकार भी इलेक्ट्रिक कार को बढ़ावा देने के लिए मार्च में होने वाली जीएसटी काउंसिल की बैठक में कार बैटरी पर लगने वाले जीएसटी टैक्स के स्लैब को कम कर सकती है।







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments